खनिज एवं धातु व्यापार निगम लि0 (एमएमटीसी)

एमएमटीसी में भारत सरकार की 9.33% प्रदत्त इक्विटी के विनिवेश के लिए अनुवर्ती सार्वजनिक पेशकश संपन्न; निर्गम 1.55 गुणा ओवर सब्सक्राइब हुआ; सरकार को विनिवेश से 567.90 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त होने की संभावना।

 

एमएमटीसी में भारत सरकार की 9.33% प्रदत्त इक्विटी के विनिवेश के लिए अनुवर्ती सार्वजनिक पेशकश दोनों स्टॉक एक्सचेंजों अर्थात बीएसई और एनएसई में आज संपन्न की गई। निर्गम 1.55 गुणा ओवर सब्सक्राइब हुआ। एक रुपया प्रति शेयर अंकित मूल्य के लिए 60 रुपये न्यूनतम मूल्य की तुलना में 60.86 रुपये के सांकेतिक मूल्य पर प्राप्त कुल वैध बोलियों के आधार पर सरकार को विनिवेश से 567.90 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त होने की संभावना है। ओएफएस में वित्तीय संस्थानों, खुदरा निवेशकों और कुछ विदेशी निवेश संस्थानों द्वारा भागीदारी की गई। निवेशकों की श्रेणी-वार भागीदारी बीमा कंपनियों की ओर से 65%, बैंकों की ओर से 21% और खुदरा निवेशकों की ओर से 14% रही।

 

यह विनिवेश प्रतिभूति संविदा (विनियम) नियमावली (एससीआरआर) के अधीन कंपनी को सार्वजनिक शेयरधारिता की अपेक्षा का अनुपालक बनाने के लिए किया गया था। यह विनिवेश प्रतिभूति संविदा (विनियम) नियमावली (एससीआरआर) के अधीन कंपनी को सार्वजनिक शेयरधारिता की अपेक्षा का अनुपालक बनाने के लिए किया गया था।

 

अवेंडस कैपिटल, आईडीबीआई कैपिटल एंड आईडीएफसी लि0 निर्गम के मर्चेंट बैंकर थे।

सुगम संदर्भ हेतु एमएमटीसी की वेबसाइट के लिए लिंक उपलब्ध कराया जा रहा हैः